क्यू केंद्र अनियंत्रित यात्री के लिए नो-फ्लाई सूची के साथ आ गया है। नो-फ्लाई सूची क्या हैं ? क्या इसके कार्यान्वयन में चुनौतियों का सामना कर रहे हैं? (12.5 अंक)
मौखिक के साथ-साथ शारीरिक दुर्व्यवहार के रूप में अनियंत्रित यात्री होने एयरलाइनों के विभिन्न घटना के साथ, सरकार कोई मक्खी सूची के साथ आया था डीजीसीए (नागरिक उड्डयन के महानिदेशक) द्वारा बनाए रखा जाएगा। कोई मक्खी सूची जो व्यक्ति विशेष एयरलाइन में यात्रा करने के लिए अनुमति नहीं है से मिलकर बनता है। यह रूप में अच्छी तरह से अन्य देशों द्वारा किया जाता है, लेकिन भारत पहली बार के लिए यह प्रस्ताव किया है। यह एक तरह से मुख्य रूप से भारत में वीआईपी संस्कृति पात्रता की वजह से, यात्री के अनियंत्रित व्यवहार के लिए दंडित करने के लिए के रूप में प्रयोग किया जाता है।
मौखिक के साथ-साथ शारीरिक दुर्व्यवहार के रूप में अनियंत्रित यात्री होने एयरलाइनों के विभिन्न घटना के साथ, सरकार कोई मक्खी सूची के साथ आया था डीजीसीए (नागरिक उड्डयन के महानिदेशक) द्वारा बनाए रखा जाएगा। कोई मक्खी सूची जो व्यक्ति विशेष एयरलाइन में यात्रा करने के लिए अनुमति नहीं है से मिलकर बनता है। यह रूप में अच्छी तरह से अन्य देशों द्वारा किया जाता है, लेकिन भारत पहली बार के लिए यह प्रस्ताव किया है। यह एक तरह से मुख्य रूप से भारत में वीआईपी संस्कृति पात्रता की वजह से, यात्री के अनियंत्रित व्यवहार के लिए दंडित करने के लिए के रूप में प्रयोग किया जाता है।
एयरलाइनों द्वारा के बाद इस तरह के रास्ते से इसके कार्यान्वयन
1.Arbitrary उपयोग में चुनौतियों रहे हैं बल्कि एयरलाइन सेवाओं में सुधार के अलावा यात्री परेशान करने के लिए।
2। एक तरह से इस तरह के यात्री बेरूखी व्यवहार कर के बजाय नियमों का पालन से अधिक चार्ज करने के लिए के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता।
3. यात्रियों के बीच इस तरह के नियमों के बारे में जागरूकता

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